Thursday 21 December 2017

एडज रवैया निर्देशक फॉरेक्स


बुनियादी घटकों और संचालन एटिब्यूड इंडिकेटर, दोनों की अनुदैर्ध्य अक्ष के बारे में रोटेशन से पता चलता है कि बैंक की डिग्री, और पिच (नाक, स्तर या नाक नीचे) को इंगित करने के लिए पार्श्व अक्ष के बारे में। यह ग्यो के कठोरता लक्षण का उपयोग करता है। पिच रवैया को इंगित करते हुए पार्श्व अक्ष के बारे में रोटेशन की अनुमति देने के लिए और रोल रवैया को इंगित करने के लिए अनुदैर्ध्य धुरी के बारे में बताया जाता है। एक बार संचालित होने के बाद, सूचक एक निश्चित स्थिति में बना रहता है चाहे विमान रवैया हो। पायलट के लिए ब्याज के मुख्य भाग हैं: मामला से जुड़े लघु पंख विमान के पंखों के समांतर होते हैं। क्षितिज बार जो कि ऊपर (प्रकाश) और गेंद के नीचे (अंधेरे) हिस्सों को अलग करता है डायल की ऊपरी परिधि पर डिग्री अंक। केंद्र के दोनों किनारों पर पहले 3 10 डिग्री से अलग है, फिर 60 डिग्री बैंक के निशान और 90 डिग्री बैंक आर्क। पंद्रह डिग्री बैंक को एक मानक दर बारी कहा जाता है। समायोजन घुंडी क्षितिज पट्टी के साथ संरेखित करने के लिए पंख को ऊपर या नीचे समायोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है। इससे पायलट की ऊंचाई तक समायोजन की अनुमति मिलती है। अधिमानतः, समायोजन तब किया जाना चाहिए जब जमीन पर स्तर। जब पंख क्षितिज पट्टी के साथ गठबंधन कर रहे हैं, तो विमान स्तर की उड़ान में है। यदि पंख क्षितिज पट्टी के ऊपर हैं, तो विमान चढ़ाई में है। क्षितिज पट्टी के नीचे पंख एक सभ्य इंगित करता है। गेंद का ऊपरी नीला हिस्सा आकाश का प्रतिनिधित्व करता है लघु विमान पंख (मामले में तय) विमान के पंखों का प्रतिनिधित्व करते हैं। अतीत में, साधन को quotan कृत्रिम क्षितिज के रूप में जाना जाता है। जब एक बाएं मोड़ में, गेंद का नीला भाग सही से लुढ़का होगा, जैसे कि आप विमान के नाक पर क्षितिज को देख रहे थे। एक दाहिनी मोड़ में, नीला भाग बाईं तरफ लुढ़का होगा वैक्यूम चालित रवैया संकेतक रोटर, एक सील आवास में घुड़सवार, ऊर्ध्वाधर अक्ष के बारे में एक क्षैतिज विमान में स्पिन करता है। एक गिंबल पर पार्श्व अक्ष के बारे में आवास की पिवोट्स, जो बारी में अनुदैर्ध्य अक्ष के बारे में धुरी के लिए मुफ़्त है। यूनिवर्सल माउंटिंग के लिए आवश्यक उपकरण तीसरा गिंबल है। क्षितिज पट्टी गइरो से लीवर द्वारा जुड़ा हुआ है, गिंबल फ़्रेम के पीछे एक धुरी से जुड़ा हुआ है और गाइड पिन द्वारा ग्यो हाउसिंग से जुड़ा है। दाहिनी ओर चढ़ाई करना जब रवैया सूचक ऑपरेशन में होता है, तो गिरोस्कोपिक कठोरता प्राकृतिक क्षितिज के लिए क्षितिज बार समानता रखती है। जब विमान परिवर्तन की पिच या बैंक रवैया, लघु विमान, इस मामले में तय किया जा रहा है, इसके साथ आगे बढ़ता है। गियर के संबंध में उपकरण मामले की ये गतिएं उपकरण के चेहरे पर दिखायी जाती हैं जैसे कि क्षितिज बार के संबंध में लघु विमान के बैंक और बैंक रवैया परिवर्तन। वायु को फिल्टर के माध्यम से, फिर रियर धुरी और भीतर की गिंबल की अंगूठी के माध्यम से, फिर आवास में, जहां रोटर के विपरीत पक्षों पर रोटर वैन्स के विरुद्ध निर्देशित किया जाता है, रोटर के विपरीत पक्षों पर होता है। हवा फिर रोटर आवास के निचले हिस्से में चार समान दूरी वाले बंदरगाहों के माध्यम से गुजरती है और वैक्यूम पंप या वेंटुरी ट्यूब में बाहर निकल जाती है। बंदरगाह वाले कक्ष में खड़ा करने वाला उपकरण होता है जो स्पिन अक्ष को इसके ऊर्ध्वाधर संरेखण के लिए देता है जब भी जब एक पूर्ववर्ती बल, जैसे कि घर्षण, रोटर को क्षैतिज विमान से विस्थापित करता है। चार निकास बंदरगाहों प्रत्येक आधा-छिपे हुए पटरियों से आच्छादित होते हैं, जो प्रत्येक बंदरगाह के माध्यम से हवा के बराबर मात्रा का निर्वहन करता है, जब रोटर ठीक से खड़ा होता है। रोटर के किसी भी झुकाव, लटकता हुआ गायों के कुल संतुलन को विचलित करते हैं, जो एक विपरीत जोड़ी के एक वातन को बंद कर देते हैं, जबकि विपरीत वातन एक इसी राशि को खोलता है। उद्घाटन बंदरगाह के माध्यम से वायु की मात्रा में वृद्धि, गैरो खड़ा करने के लिए रोटर आवास पर एक पूर्ववर्ती शक्ति का इस्तेमाल करती है, और लटकाने वाली गाड़ियों को संतुलित स्थिति में वापस आ जाता है उपकरण की सीमाएं गिंबल्स के अधिकतम रोटेशन को दर्शाती हैं, जिनके ऊपर गिरो ​​गिर जाएगा। पुराने प्रकार के वैक्यूम चालित रवैया संकेतक की बैंक की सीमा लगभग 100 से 110 है, और पिच की सीमा 60 से 70 है। उदाहरण के लिए, यदि पिच की सीमाएं सामान्यतः जीरो के साथ 60 होती हैं, रोटर तब गिर जाएगा जब विमान चढ़ते हैं या डुबकी कोण 60 से अधिक है। जैसे रोटर गिंबल बंद हो जाता है, रोटर की ख़राबता बढ़ जाती है, जिससे अत्यधिक घर्षण होता है और गिंबल्स पर पहनते हैं। रोटर सामान्यतः क्षैतिज विमान को लगभग 8 प्रति मिनट की दर से वापस ले जाएगा। अधिक हाल ही में विकसित वैक्यूम चालित रवैया सूचक की सीमाएं उपर्युक्त से अधिक हैं। कई गिरोस में मैनुअल सीजिंग डिवाइस शामिल है, जो रोटर को सामान्य उड़ान की स्थिति से पहले उड़ान के बाद या टम्बलिंग के बाद खड़ा करने के लिए इस्तेमाल करता था, और इसका संकेत करने के लिए एक झंडा जिसका उपयोग करने से पहले ग्यो को अनर्जित होना चाहिए। सीजिंग घुंडी की ओर मुड़ने से गिंबल्स के रोटेशन को रोकता है और रोटर स्पिन अक्ष को अपनी ऊर्ध्वाधर स्थिति में लॉक करता है। चूंकि रोटर कताई जब तक वैक्यूम शक्ति की आपूर्ति होती है, गियर के बग़ल में सामान्य रूप से बेतरतीब ढंग से बीयरिंग पहनते हैं। इसलिए, उपकरण को उड़ान में अनर्जित छोड़ दिया जाना चाहिए, जब तक कि सीमाएं पार नहीं करनी होंगी। कैज की स्थिति में, विमान के रवैये की परवाह किए बिना, गिरो ​​को लेवल फ़्लाइट दिखाने वाले लघु विमान के साथ लॉक किया गया है। जब विमान में उड़ान भरी होती है, तो स्तर उड़ान के अलावा किसी भी रवैये में, गियोरो रोटेशन के एक अखंड विमान में रहता है, जो कि एक क्षैतिज विमान को रोटर को पुनर्स्थापित करने का प्रयास करने वाले खड़ी तंत्र के साथ होता है। इसलिए, उड़ान में ग्यो को अपनाना आवश्यक होना चाहिए, वास्तविक विमान का रवैया कैग रवैया (जो कि, सीधा और स्तर) के समान होना चाहिए, अन्यथा, साधन गलत संकेत दिखाएंगे, जब पहले बकाया नहीं होगा। रवैया सूचक पर दिए गए संकेतों में त्रुटियां किसी भी कारक से परिणामस्वरूप होंगी जो वैक्यूम प्रणाली को डिजाइन चूषण सीमा के भीतर या किसी भी बल से संचालित करने से रोकता है जो डिज़ाइन गति पर ग्यो के मुक्त रोटेशन को परेशान करती है। कुछ त्रुटियां उत्पादन और रखरखाव के कारण हैं इसमें खराब संतुलित घटकों, भरा फिल्टर, अनुचित तरीके से समायोजित वाल्व और पंप की खराबी शामिल है। इस तरह की त्रुटियों को उचित स्थापना और निरीक्षण द्वारा कम किया जा सकता है। उपकरण के निर्माण में निहित अन्य त्रुटियां, घर्षण और पहना भागों के कारण होती हैं। ये त्रुटियां, जिसके परिणामस्वरूप सटीक संकेत बनाए रखने के लिए यंत्र की विफलता और असफलता का कारण बनता है, साधन के जीवन के साथ बढ़ जाती है। रवैया सूचक के डिजाइन और ऑपरेटिंग सिद्धांतों से जुड़ी त्रुटियों का एक अन्य समूह, साधन के सामान्य संचालन के दौरान प्रेरित किया जाता है। एक स्काउटिंग मोड़ लटकता हुआ गायों को उनके ऊर्ध्वाधर स्थिति से स्थानांतरित करता है, जिससे गइरो को मोड़ के अंदर की ओर अग्रसर किया जाता है। विमान की वापसी के बाद सीधे-और-स्तर, समन्वित उड़ान के बाद, लघु विमान स्किड के सामने दिशा में एक मोड़ दिखाता है। एक सामान्य मोड़ के दौरान, केन्द्रापसारक बल द्वारा वैनों की आवाजाही, गियर के मोड़ के अंदर की तरफ बढ़ जाती है। सामान्य समन्वित मोड़ के दौरान दोनों पिच और बैंक संकेतों में त्रुटियां होती हैं। इन त्रुटियों को केन्द्रापसारक बल द्वारा गुदगुदी vanes के आंदोलन के कारण होता है, जिसके परिणामस्वरूप बारी के अंदर की ओर दिग्गज की गड़बड़ी होती है। त्रुटि 180 पल मोड़ में सबसे बड़ी है उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, एक 180 खड़ी मोड़ सही बना दिया जाता है और दृश्य संदर्भों से सीधे और स्तरीय उड़ान के लिए विमान तैयार किया जाता है, तो लघु विमान थोड़ा सा चढ़ना दिखाएगा और बाएं ओर आ जाएगा यह खराबी त्रुटि, आमतौर पर 3 से 5, खड़ी होने वाली तंत्र द्वारा तुरंत ठीक हो जाती है। एक 360 मोड़ के अंत में, पहले 180 के दौरान प्रेरित पूर्वोन्माद दूसरी 180 बारी के दौरान विपरीत दिशा में रद्द हो जाता है। रोल-आउट के दौरान प्रेरित मामूली प्रीसेशन त्रुटियों को पेंडीकल वाटेन क्रिया द्वारा तुरंत ठीक किया गया है। एक्सेलेरेशन और डीलरेशन, लागू होने वाले बल की मात्रा और सीमा के आधार पर, प्रीसेशन त्रुटियों को भी प्रेरित करती है। त्वरण के दौरान क्षितिज बार नीचे चढ़ता है, एक चढ़ाई का संकेत देता है इस संकेत को सही करने के लिए लागू नियंत्रण के परिणामस्वरूप पिच रवैया साधन शो से कम होगा। विचलन से विपरीत त्रुटि परिणाम अन्य त्रुटियां, जैसे कि कोटेटरट्रांस्पोर्ट पूर्ववर्ती और कोटेशन के कारण, पृथ्वी के घूर्णन से संबंधित हैं और उच्च गति और लंबी दूरी की उड़ान से संबंधित पायलटों और नाविकों के लिए महत्व हैं। उपकरण की व्याख्या को प्रभावित करने वाली पूर्वगामी त्रुटियों का आवेदन बाद के अध्याय वी में किया जाएगा, एटिट्यूड इंस्ट्रुमेंट फ्लाइंग - एयरप्लेन. क्वाट इलेक्ट्रिक एटिट्यूड संकेतक अतीत में, तुलनात्मक सादगी और कम लागत के कारण हल्के विमान के लिए इलेक्ट्रिक के लिए सक्शन-संचालित गियोरो का समर्थन किया गया है। हालांकि, रवैया सूचक के बढ़ते महत्व ने हल्के हवाई जहाज़ की स्थापना के लिए उपयुक्त इलेक्ट्रिक-संचालित ग्योरो के विकास को प्रेरित किया है। मूल ग्यो डिजाइन कारकों, आसान पठनीयता, निर्माण विशेषताओं, प्रेरित त्रुटियों में कमी, और साधन सीमाएं से संबंधित कई उपलब्ध प्रकारों में परिलक्षित होता है। विशेष रूप से डिज़ाइन सुधारों के आधार पर, विभिन्न उपकरणों के विवरण साधन प्रदर्शन और कॉकपिट नियंत्रण के अनुसार अलग-अलग होंगे। उनमें से सभी एक भिन्न डिग्री के लिए मौजूद हैं, रवैया संदर्भ के लिए आवश्यक पिच और बैंक जानकारी। इलेक्ट्रिक गीरो दूरस्थ रूप से स्थित हो सकते हैं, जिसमें ग्योरो विधानसभा उपकरण पैनल के पीछे के कुछ अन्य सुविधाजनक स्थान पर घुमाया जाता है, और सहायक मोटर के माध्यम से संचालित उपकरण पैनल पर सूचक विधानसभा के साथ। एक अन्य प्रकार एक सरल इकाई है जिसमें सूचक असेंबली के साथ साधन के अभिन्न अंग में ग्योरोस्कोप मोटर शामिल है। एच -6 बी रवैया सूचक और जे -8 गिरो-क्षितिज इस प्रकार के प्रतिनिधि हैं। प्रिंस अपने पंजे में गिरा दिया और एक मास्टिफ़ की तरह गुर्राना शुरू कर दिया, जबकि आगंतुक ने माफी मांगी और कहा कि वह संभवत: इस तरह से परिधान में नहीं आ सकता है। लेकिन उसने लीना को कुछ सुरक्षा पिनों को उधार देने के लिए विनती की एक शानदार रिसेप्शन गाउन में पेंटेलियर, ड्राइंग रूम में बनी हुई है, पूरे दोपहर उसके आगंतुकों को प्राप्त करते हैं। अमेरिकी राइफ्लमेन के कई कोर इस तरह से परिधान किया गया है। और यह आधुनिक समय के सबसे हड़ताली में से एक है। सहमत विपरीत, उनके भाई, मैरीलैंड जो, एक पतली फॉन-कलर गर्मी ओवरकोट में पहना था, हल्के ढंग से खुले पहना जाता है, ताकि एक सफेद कढ़ाई वाली शर्ट के अतारांकित छाती दिखाने के लिए और नैनिनी पतलून और पंपों की एक जोड़ी शानदार, लंबा, कच्चा-खराब कैंटुकियों, शिकार-शर्ट में पहना जाता है, और बहुत सी इलाके में अपने ढीले जोड़ों को पीछे छोड़ते हैं, साथ में दौड़ के लिए विशेष रूप से आसान लाउंज होता है - राइफल्स कोने, शॉट-पाउच, गेम में स्टैक किया जाता है - बैग्स, शिकार-कुत्तों, और छोटे नीग्रो, सभी कोनों में एक साथ लुढ़का, - चित्र में विशेषता विशेषताएं थीं वे ड्रेस पर अपने भाषण को सुनने के लिए जल्द ही आ गए होंगे क्योंकि वे मखमली, रेशम, और फेरों में शानदार ढंग से परिधान कर चुके थे। मैं गरीबों के लिए इस प्रतिपक्ष के मुस्कुराहट से मुमकिन नहीं रह सकता जो एक अच्छी तरह से बनाया गया, एथलेटिक युवा था, सुविधाओं में अच्छी तरह से दिखने वाला और तेज और स्वस्थ था, लेकिन कपड़ों में परिधान में खेत पर काम करने के लिए अपने दैनिक व्यवसायों में काम करना खरगोश और खेल के बाद मूर माता और बेटी धीरे-धीरे सीढ़ियों के साथ उतरे- पहले गहरे भूरे रंग में तैयार हुए, एक भारतीय शाल के साथ उसके कंधे पर फेंक दिया गया, जो कि काले रंग में दूसरी और बस एक साधारण कॉलर और कफ के साथ पहना जाता था, और एक काले रंग का नारंगी रंग का रिबन उसके कपड़े की छाती फिर, श्रीमती क्रैकेट, क्रैकेट्स की पत्नी को तैयार किया गया, जो कपड़े पहने हुए थे, लेकिन दो बार से बने गाउन में खराब था, लेकिन रिबन में बहादुर थे, जो सस्ता थे और छह पेंस के लिए अच्छा प्रदर्शन करते थे और उसने कपड़े रखीं, बेलिंडा क्रैकिट द्वारा सहायता दी, उसकी बेटियों में से दूसरी , रिबन में भी बहादुर था, जबकि मास्टर पीटर क्रैकेट ने आलू के सॉस पैन में एक कांटा गिरा दिया और अपने विशाल शर्ट कॉलर (बोब्स की निजी संपत्ति को अपने बेटे और वारदास को दिन के सम्मान में सम्मानित किया) के कोनों को अपने मुंह में मिलाकर आनंद उठाया खुद को इतनी चतुर रूप से परिचित पाया और फैशनेबल पार्कों में अपनी सनी दिखाने के लिए उत्सुक थे

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