Saturday 2 December 2017

विदेशी मुद्रा विज्ञापन उदाहरण


विदेशी मुद्रा व्यापार उदाहरण (भाग 1) कई शुरुआती व्यापारी लीवरेज की अवधारणा पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं। असल में, यदि आपके पास 5000 की शुरुआती पूंजी है और यदि आप 1:50 मार्जिन पर व्यापार करते हैं तो आप 250,000 की पूंजी को प्रभावी रूप से नियंत्रित कर सकते हैं। हालांकि, आपके और आपकी पूंजी के खिलाफ दो प्रतिशत की चाल पूरी तरह से समाप्त हो गई है। यदि आप एक प्रारंभिक व्यापारी हैं तो आपको 1:20 से अधिक अंतर तक का उपयोग नहीं करना चाहिए जब तक आप सहज और लाभदायक न हो जाएं और तब और उसके बाद आप उच्च मार्जिन का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। 1:20 मार्जिन क्या होता है इसका मतलब है कि आपके 5,000 के साथ आप 100,000 की पूंजी को नियंत्रित करेंगे। कहें कि आप EURUSD का व्यापार कर रहे हैं और हमारी प्रविष्टि रणनीति का उपयोग करके आप लंबे समय से व्यापार में प्रवेश करने का निर्णय ले चुके हैं। इसका मतलब है कि आप शर्त लगा रहे हैं कि अमरीकी डालर यूरो के मुकाबले कम हो जाएगा बताएं कि वर्तमान EURUSD दर 1.305 है दोबारा, यदि आपका व्यापार पूंजी 5,000 है और आप 1:20 लीवरेज का उपयोग कर रहे हैं तो आप प्रभावी ढंग से 100,000 यूरो तक का आदान-प्रदान करेंगे। यदि वर्तमान दर 1.305 है तो आपको 100,0001.305 76,628 यूरो मिलेगा यदि व्यापार आपके दिशानिर्देश में जाता है तो आपके पक्ष में काम करेगा और USD में गिरावट का मतलब होगा कि आपके शुरू होने वाली पूंजी में 20 बढ़ोतरी होगी। तो अगर EURUSD दर 1.305 से 1.318 तक चलता है, तो आप 1,000 के मुनाफे के लिए अपने 76, 628 यूरो वापस 101,000 पर आदान-प्रदान करने में सक्षम होंगे। चूंकि आपकी शुरूआत पूंजी 5000 थी इसलिए आपके खाते में प्रभावी रूप से 20 वृद्धि हुई है। हालांकि, अगर व्यापार आपके खिलाफ चला गया और यूएसएस ने 1 बनाम यूरो की सराहना की तो आपके खाते को 4,000 तक घटा दिया जाएगा। ऐसा नहीं होता क्योंकि ऐसा नतीजे रोकने के लिए हमारी रणनीति ने कठोर स्टॉप में बनाया है। आकांक्षी व्यापारियों के सबसे अधिक बार पूछे जाने वाले प्रश्न यह है कि मैं कितना पैसा कमजोर कर सकता हूं दुर्भाग्य से कोई आसान जवाब नहीं है, क्योंकि यह निर्भर करता है कि आप कितने जोखिम को तैयार हैं। व्यापार जोखिम और इनाम का एक कार्य है: जितना अधिक आप जोखिम उठाते हैं, जितना अधिक आप कर सकते हैं। यह एक आसान उदाहरण है: चलिए कहते हैं कि आप 5,000 खाते के साथ शुरू करते हैं और आप 1000 के जोखिम के लिए तैयार हैं। अब आप खोलने के लिए लंबे समय तक एक व्यापार रख सकते हैं, 1,000 का लाभ लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं और 1,000 के स्टॉप लॉस के लिए। कहें कि आपने पिछले कुछ महीनों में बाजार व्यवहार की जांच की और यह महसूस किया कि आपके लाभ लक्ष्य को हासिल करने की संभावना 60 है। दुर्भाग्य से आप जो व्यापार अभी रखा है वह एक हारे हुए है, और आप पूरे 1,000 खो देते हैं। चूंकि यह वह राशि थी जिसे आप जोखिम के लिए पहना था, आप अपना खाता बंद करते हैं, शेष 4,000 वापस अपने चेकिंग खाते में स्थानांतरित करते हैं और यह आपके लिए है। अब मान लीजिए कि आप प्रति ट्रेड केवल 100 जोखिम चाहते थे और आपने अपना लाभ लक्ष्य 100 तक समायोजित किया था। अब आप कम से कम 10 ट्रेडों कर सकते हैं, क्योंकि केवल अगर सभी 10 ट्रेडों को नुकसान होता है तो आप 1000 को खो देंगे, आप जोखिम को तैयार हैं। मैं गणितीय भी नहीं बनना चाहता हूं, लेकिन आंकड़ों का कहना है कि एक पंक्ति में 10 खोने वाले व्यापार होने की संभावना 1 से कम है। इसलिए इसकी बहुत संभावना है कि आप 10 ट्रेडों के भीतर कुछ विजेता होंगे। यदि आपकी ट्रेडिंग सिस्टम पिछले प्रदर्शन (60 प्रतिशत जीतने वाले) में दिखाए हुए प्रदर्शन को दिखाती है, तो आपको 200: 4 खोने के कारोबार 100-400 6 जीतने वाले ट्रेडों 100 600 बनाना चाहिए। समझ बनाने के इन दो विकल्पों की तुलना करें: अपने पैसे खोने का खतरा परिदृश्य 1 में 40 है। लेकिन अगर आप जीते, तो आप 1,000 बना सकते। परिदृश्य 2 में 10 ट्रेडों के बाद आपके पैसे खोने का जोखिम 1 से कम है, लेकिन आपके पास 200 बनाने का एक उचित मौका है। इसलिए आपको पहले यह निर्धारित करना होगा कि आप जोखिम के लिए कितना इच्छुक हैं, क्योंकि जो राशि आप कर सकते हैं वह एक फ़ंक्शन है उस जोखिम का इस अध्याय में इंद्रियों को आप अधिक विशिष्ट उदाहरण देते हैं I ध्यान रखें कि जिस राशि को आप व्यापार की आवश्यकता है और जो राशि आप जोखिम के लिए तैयार हैं, उसके बीच का अंतर है। आपका ब्रोकर हमेशा एक मार्जिन के लिए पूछ रहा है, और आपको अपने खाते को उस मार्जिन आवश्यकता के साथ फंड की जरूरत है जो आपके जोखिम का है। हमारे पिछले उदाहरण में आपने 5000 के साथ अपने खाते को वित्त पोषित किया था, लेकिन आपने केवल 1000 को जोखिम में डाल दिया था उस पर और अधिक बाद में 50: 1 लीवरेज: इसका मतलब क्या है, उदाहरण के लिए, आप USD 10,000 के न्यूनतम खाते के साथ, आप 500,000 USD तक व्यापार कर सकते हैं USD 10,000 को आपकी स्थिति के भविष्य के प्रदर्शन की गारंटी के रूप में मार्जिन पर पोस्ट किया गया है। AUDUSD दर 0.750004 पर उद्धृत है। यह बोली AUD बनाम यूएसडी के लिए बोलीफॉफर फैलता है। 0.7504 की पेशकश दर वह दर है जिस पर आप AUD खरीद सकते हैं (या AU AU खरीदें और बेचें USD)। 0.7500 की बोली दर वह दर है जिस पर आप USD को खरीदने के लिए एयूडी बेच सकते हैं। आप मानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई डॉलर अमरीकी डॉलर के मुकाबले मजबूत होगा, और खरीदने का निर्णय लेगा या लंबे 10000 0.7504 (ऑफ़र प्राइस) पर जाएंगे। उद्धरण (बोलीफॉफर) 0.750004 खरीदें मूल्य 0.7504 वॉल्यूम A100,000 प्रारंभिक आउटले (1 मार्जिन) A1000 ऊपर दिए गए उदाहरण में आपने 10000 खरीदे हैं। लेकिन क्योंकि एफएक्स का सीएमसी बाजारों के साथ मार्जिन पर कारोबार होता है, इसलिए आपको केवल उसी बाज़ार के प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए ए 1,000 (1) की आवश्यकता होगी। इस AUDUSD व्यापार पर जोखिम प्रत्येक बिंदु आंदोलन के लिए US10 के बराबर है। प्रत्येक बिंदु का मूल्य 0.0001 है। उदाहरण के लिए यदि AUDUSD दर 0.7504 से 0.7505 तक चलता है तो आपको यूएस 10 का लाभ मिलेगा। आपका पूर्वानुमान सही है और ऑस्ट्रेलियाई डॉलर अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सराहना करता है। AUDUSD पर उद्धरण अब 0.75 9 94 है अपनी स्थिति को बंद करने के लिए, आप 10000 0.75 9 (बोली मूल्य) को बेचने का निर्णय लेते हैं। उद्धरण (बोलीफॉफर) 0.75 9 94 बेचें मूल्य बेचें 0.7590 वॉल्यूम ए 100,000 प्रॉफिट लॉस US860 लाभ आपका लाभ और हानि आमतौर पर माध्यमिक मुद्रा में गणना की जाती है। इसलिए उपरोक्त AUDUSD व्यापार लाभांश की गणना यूएस डॉलर में की जाती है। सीएमसी बाजारों के साथ कोई भी ब्रोकरेज या कमीशन शुल्क आपके सकल लाभ से घट जाएगा। यदि आप अपनी स्थिति को रात भर में रखते हैं, तो आपको केवल एक वित्तपोषण लागत का शुल्क लिया जाएगा। प्रॉफिट लॉस गणना: ट्रेड एक्स का आकार (कीमत बेचने वाला मूल्य) खरीदना 10000 x (0.75 9 0 - 0.7504) यूएस 860 लाभ या, यूएन 860 को वापस ए से 0.75 9 की दर से बदलना (प्रॉफटालोस। AUD दर) लाभ amp नुकसान AUD (860. 0.75 9 0) A1,133.07 लाभ आपकी स्थिति को बंद करके आप ए 1,133.07 का सकल लाभ का एहसास करते हैं यदि आपको गलत अनुमान लगाया गया है और 0.7500 पर ऑड को बेच दिया गया है और बाद में 0.75 9 में एयूडी को खरीदा गया है, तो यूएस 9 40 का नुकसान अनुभवी होगा। यदि आप जीबीपी की एक विशिष्ट राशि को खरीदना चाहते हैं, तो पहले लेनदेन मुद्रा के रूप में प्रतीक जीबीपी दर्ज करें। फिर ड्रॉप डाउन मेनू से निपटान मुद्रा के रूप में USD चुनें। आपको बोली USDGBP प्राप्त होगी, उदा। बोली: 1.5300 पूछें: 1.5310 इसका अर्थ है कि GBP 1 US1.53XX यदि आप GBP 10,000 खरीदना चाहते हैं, तो पूछने पर क्लिक करें और 10,000 पाउंड की मात्रा के रूप में दर्ज करें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं। आप प्रत्येक जीबीपी के लिए 1.5300 का भुगतान करेंगे। इस प्रकार, आप 15,310 का भुगतान करेंगे यदि आप जीबीपी 10,000 को बेचना चाहते हैं, तो बोली पर क्लिक करें और 10,000 पाएं जो कि आप बेचना चाहते हैं। आप प्रत्येक जीबीपी के लिए 1.5300 प्राप्त करेंगे। इस प्रकार, आपको 15,300 प्राप्त होगा यदि आप एक विशिष्ट राशि USD में खरीदना चाहते हैं पहले लेनदेन मुद्रा के रूप में प्रतीक डालर दर्ज करें फिर ड्रॉप डाउन मेनू से निपटान मुद्रा के रूप में जीबीपी चुनें आपको बोली जीबीपीयूएसडी प्राप्त होगा, उदा। बोली: 0.6530 पूछें: 0.6536 इसका मतलब है कि USD 1 GBP 0.653XX यदि आप USD 10,000 खरीदना चाहते हैं, तो पूछने पर क्लिक करें और 10,000 की राशि जो कि आप खरीदना चाहते हैं, के रूप में दर्ज करें। आप प्रत्येक USD के लिए GBP0.6536 का भुगतान करेंगे। इस प्रकार, आप जीबीपी 6,536 का भुगतान करेंगे यदि आप USD 10,000 को बेचना चाहते हैं, तो बोली पर क्लिक करें और 10,000 को दर्ज करें, जिसे आप बेचना चाहते हैं। आपको प्रत्येक USD के लिए GBP0.6530 प्राप्त होगा। इस प्रकार, आप जीबीपी 6,530.4 प्राप्त करेंगे आम बिक्री तकनीकों लोग उस रंग के लिए पतन हैं वास्तव में आपकी आंखों को बाहर लाता है। हमें नहीं पता है कि उन्हें आपके आकार में अच्छी तरह से पुन: प्राप्त होगा। उन्होंने बाजार का परीक्षण करने के लिए केवल एक सीमित रन में लैपटॉप के इस विशिष्ट मॉडल को बनाया है। कुछ मायनों में, बिक्री प्रतिनिधि उपभोक्ता मनोविज्ञान के स्वामी हैं। खिचकी दुकानदारों को ग्राहकों को भुगतान करने में कार्यरत होने के साथ कार्य किया जाता है, वे एक ऐसी कई तकनीकों का उपयोग करते हैं, जो कि सबसे अधिक गिरे हुए उपभोक्ता को एक खरीद करने के लिए राजी कर सकती हैं जो उसने योजना बनाई थी। हमारे घमंड से बाहर लापता होने का हमारा डर है, बिक्री प्रतिनिधि ने पता लगाया है कि ड्राइविंग बलों पर कैसे बंद हो सकता है जो हमें खरीददारी करने के लिए प्रेरित करता है। डरावनी हिस्सा है, कई बार वे हमें खरीदने के लिए राजी करने में इतने अच्छे थे कि हम यह भी नहीं जानते हैं कि जब तक इसकी देर हो चुकी नहीं थी उदाहरण के लिए, यहां चार आम विक्रय तकनीकें हैं जो ज्यादातर लोग इसे महसूस किए बिना गिरते रहते हैं हनी पर डालना रणनीति के किसी भी बिक्री प्रतिनिधि शस्त्रागार में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक चापलूसी है। उपभोक्ताओं, स्वभाव से, उनकी खरीदी के लिए मान्य होना चाहते हैं और किसी भी उपस्थित विक्रेता की तुलना में प्रशंसा पर डालने के लिए अधिक तैयार नहीं है। वे हमेशा आपको पहले बताते हैं कि जिस ड्रेस पर आप कोशिश कर रहे हैं वह तेजस्वी रूप से स्लिमिंग है या आप जिस कार को टेस्ट-ड्राइविंग कर रहे हैं वह आपको एक कार्यकारी की तरह दिखता है। आश्चर्य की बात यह है कि, जब भी ग्राहकों को पता चले कि वे प्राप्त चापलाना निष्ठाहीन हैं, वे अभी भी इसके लिए गिर जाते हैं। पिछले साल, हांगकांग यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस में एक अध्ययन से पता चला कि सभी प्रकार के चापलूसी, ईमानदारी से या अन्यथा, किसी ग्राहक के दिमाग में फ्लैटर की सकारात्मक छवि बनाते हैं। नतीजतन, हम बेहोश बिक्री प्रतिनिधियों पर अधिक भरोसा करना शुरू करते हैं और खुद को खरीदारी करने में आसान बनाते हैं। प्राप्ति की कमी कुछ भी उपभोक्ता को कथित कमी जैसी खरीदारी करने के लिए प्रेरित करता है। उदाहरण के लिए, मैं हाल ही में एक जूते की दुकान में था जहां एक ग्राहक डिजाइनर ऊँची एड़ी की एक जोड़ी पर कोशिश कर रहा था जो उसके बजट के बारे में 100 थी। टॉप-शेल्फ जूते में स्टोर के माध्यम से लगभग 20 मिनट की पेंसिंग के बाद, ग्राहक अभी भी उन्हें खरीदने के लिए अनिच्छुक थे। बिक्री प्रतिनिधि ने उससे कहा कि उसे ऊँची एड़ी खरीदना चाहिए, भले ही वह अगले दिन उन्हें लौटाना चाहती है, क्योंकि वे आखिरी जोड़ी थीं, स्टोर निकट भविष्य के लिए उसके आकार में मिल जाएगा। फिर एक दूसरा प्रतिनिधि आया और युवा महिला को बताया कि वह एक ही डिजाइनर द्वारा उसी एड़ी की एक जोड़ी से अतीत में पार कर गई थी और फिर उसी जूते का पता लगाने के लिए छह महीने लग गए। यदि युवा महिला निष्पक्ष सोच रही थी, तो उसे यह महसूस हो सकता था कि स्टोर की चार्ज से भी कम कीमत के लिए वह बहुत अच्छी तरह से जूते मिल सकती थीं। हालांकि, जब से वह पहले से ही खरीद के साथ छेड़खानी थी, अचानक जूते पर लापता होने का डर लग रहा था हमेशा के लिए खरीद करने के लिए उसे प्रतिबद्ध करने के लिए पर्याप्त था। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के एक अध्ययन ने दिखाया है कि जालीदार होने का डर माल के एक टुकड़े के साथ हमारी संपूर्ण संतुष्टि को कम करता है, लेकिन नाटकीय रूप से इसे खरीदने की हमारी इच्छा बढ़ जाती है। दुकानों को यह पता है, इसलिए वे इस तरह के डर पैदा करने के लिए सीमित आपूर्ति बिक्री चलाते हैं जो लोगों को खरीदने के लिए ड्राइव करता है। यहां तक ​​कि जब आप ऑनलाइन होटल बुक करते हैं, तो आप देखेंगे कि केवल दो कमरों में कुछ आरक्षण लिंक से जुड़ा टैग छोड़ दिया गया था। इसलिए, अगली बार जब आप कुछ रोकना चाहते हैं और अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में फिर से उत्पाद को नहीं देख पाएंगे या अगर आपको लगता है कि आप अभ्यस्त हैं। डिस्काउंटेड मार्कअप कई बार, एक दुकान नाटकीय ढंग से अपने माल की कीमत को चिह्नित करेगी, जब वह बिक्री करने के लिए समय आती है, तो यह एक सब्सिडी छूट दे सकती है। यह सबसे अधिक कार डीलरशिप पर होता है जहां कुछ वाहनों पर स्टिकर का मूल्य निर्माताओं से ऊपर 2,000 से अधिक हो सकता है, खुदरा मूल्य का सुझाव (एमएसआरपी)। इस तरह, डीलरशिप ग्राहकों को कार की कीमत नीचे एमएसआरपी में बात करने की इजाजत दे सकती है ताकि उन्हें लगता है कि वे एक अच्छा सौदा मिल रहे हैं जब वास्तव में वे वास्तव में भुगतान कर रहे हैं जो डीलरशिप के साथ सभी के लिए आशा व्यक्त की थी। पारस्परिकता के माध्यम से दायित्व एक उत्पाद खरीदने की बात आती है तो अपराध और दायित्व की हमारी भावनाएं शक्तिशाली प्रेरक हो सकती हैं। अध्ययनों से पता चला है कि लोग स्वाभाविक रूप से पारस्परिकता की भावना रखते हैं जिससे उन्हें विश्वास हो जाता है कि उनके लिए कुछ अच्छा किया जाता है, तो उन्हें बदले में उदार पार्टी के लिए कुछ अच्छा करना चाहिए। इस पर पूंजीकरण करने के लिए, बिक्री प्रतिनिधि अक्सर एक देन पैदा करेंगे और परिदृश्य तैयार करेंगे जहां वे आपको यह महसूस करते हैं कि उन्होंने आपके पक्ष में काम किया है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आकार में जींस की एक जोड़ी नहीं खोज सकते तो एक बिक्री प्रतिनिधि कई विकल्पों के लिए स्टॉक रूम में खोज करेगा, जिसे आपको अपील मिल सकती है इसकी एक साधारण इशारा है, लेकिन नतीजतन, आप उनसे खरीदारी करने के लिए अधिक जिम्मेदार महसूस करेंगे। बॉटम लाइन यदि आप शॉपिंग ट्रिप पर खर्च किए गए धन की राशि को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो आपको ये सीखना होगा कि इन आम बिक्री तकनीकों को कैसे पहचानना चाहिए। एक बार जब आप एक बिक्री प्रतिनिधियों के पिच को देख सकें, तो आपके लिए किसी भी संभावित खरीदारी की योग्यता के बारे में एक उद्देश्य निर्णय लेने में आसान होगा। नतीजतन, आप उन चीज़ों को कम खरीद पाएंगे जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है और जिन चीज़ों पर आप करते हैं उन्हें अधिक पैसा बचाएंगे। यह रॉकेट विज्ञान नहीं हो सकता, लेकिन इसकी निश्चित रूप से स्मार्ट शॉपिंग उस कीमत के साथ एक सुरक्षा जो एक या अधिक अंतर्निहित परिसंपत्तियों पर निर्भर है या उस पर आधारित है। एंटीट्रस्ट कानून लगभग सभी उद्योगों और विनिर्माण, परिवहन सहित व्यापार के हर स्तर पर लागू होते हैं। जब किसी कंपनी की प्रतिभूतियों को शेयरों में तरलता बढ़ाने और अनुमति देने के उद्देश्य से एक से अधिक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध किया जाता है चिकन कर यू.एस. के बाहर किए गए प्रकाश ट्रकों पर एक टैरिफ है। अधिकतम मजदूरी एक सीमा है जिस पर एक कार्यकर्ता किसी निश्चित अवधि में कितना कमा सकता है।

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